Australia speedster Mitchell Starc gifts spikes to his female counterpart

Spread the love

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम (Australia Women Cricket Team) के प्रति अपने समर्पण के लिए काफी प्रशंसा हासिल कर रहे हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने भारत के खिलाफ चल रहे गुलाबी गेंद के टेस्ट के दौरान अपनी महिला टीम की साथियों को लंबे स्पाइक्स वाले जूते उपहार में दिए. ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर लिसा स्टालेकर ने बताया कि कैसे स्टार्क ने महिला तेज गेंदबाजों को लंबे स्पाइक्स की एक जोड़ी उपहार में दी है.

लिसा स्टालेकर ने 7 क्रिकेट से कहा, ”यह वास्तव में पहले दिन का खेल था, जब स्टेला [कैंपबेल] गेंदबाजी कर रही थीं. उन्होंने [क्रीज] पर थोड़ा-सा बुरादा लगाया. उन्होंने ऐसा इसलिए किया ताकि गेंदबाजी में दिक्कत ना है. ऐसे में तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क वहां गए और उनसे कहा कि क्या आपके पास अपने लंबे स्पाइक्स हैं? लड़कियां का रिएक्शन कुछ ऐसा था, लंबे स्पाइक्स? हमें अभी हमारे सामान्य स्पाइक्स मिले हैं. तो स्टार्क ने जो किया, वह दिल जीतने वाला था. वह वास्तव में बाहर गए और सभी गेंदबाजों के लंबे स्पाइक्स खरीदे ताकि उनके पास परिस्थितियों के आधार पर एक अलग सेट हो.”

IPL 2021: विराट कोहली, रोहित और राहुल में से कौन टी20 वर्ल्ड कप में करेगा ओपनिंग, यूएई ने बढ़ाई टेंशन

लंबे स्पाइक्स ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को खेल में पैर जमाने में मदद की, क्योंकि उन्होंने दबाव बनाए रखा. मैच के दूसरे दिन और निश्चित रूप से तीसरे दिन में अपनी लाइन और लेंथ में सुधार किया. एबीसी रेडियो से बात करते हुए स्टेला कैंपबेल ने स्टार्क के प्रभाव पर टिप्पणी की. स्टेला ने मैच के तीसरे दिन मजबूत गेंदबाजी के साथ दो विकेट चटकाए और कुछ उछाल हासिल किया. उन्होंने कहा, ”मुझे बैगी ग्रीन कैप मिलना, मेरे करियर का मुख्य आकर्षण रहा. मेरे लिए बहुत अविश्वसनीय है और कुछ ऐसा जिसका मैंने सपना देखा है. इस कैप को मिचेल स्टार्क के हाथों से लेना अद्भुत था. वह पल इतना खास था.”

ऐतिहासिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपना पहला टेस्ट शतक बनाया. उनकी जुझारू पारी ने उन्हें दिन-रात्रि टेस्ट में शतक बनाने वाली पहली भारतीय महिला बना दिया. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई धरती पर रेड-बॉल क्रिकेट में शतक लगाने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी भी बनीं. इसी मैच में ऑस्ट्रेलिया की एलिस पेरी ने 300 इंटरनेशनल विकेट चटकाने का कारनामा भी कर दिखाया.

‘2 के बजाय 1 कप चाय, एसी का कम इस्तेमाल और ऑफिस से निकलें तो लाइट बंद कर दें…’ रमीज राजा की PCB स्टाफ को सलाह

बता दें कि भारत ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 377 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी और इस तरह से उसे 136 रन की बढ़त मिली. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाए. इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम 135 रन बना सकी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 36 रन बनाए और इसी के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट मैच ड्रॉ हो गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.