Babar Azam says pakistan record is excellent in UAE place where became world No 1 – T20 WC: बाबर आजम को यूएई में खेलने पर दिख रहा फायदा, बोले

Spread the love

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) आगामी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के लिए अपनी टीम के बेहतर प्रदर्शन को लेकर आश्वस्त हैं. टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होना है जो ओमान और यूएई की मेजबानी में खेला जाएगा. पाकिस्तान को ग्रुप बी में भारत, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रखा गया है. यूएई में पाकिस्तान अपनी भी कई सीरीज की मेजबानी कर चुका है. इसी को लेकर बाबर आजम उत्साहित हैं.

बाबर आजम ने स्पोर्ट्सकीड़ा से कहा, ‘यूएई में हमारा रिकॉर्ड बहुत अच्छा है, यह वह जगह है जहां हम दुनिया में नंबर-1 बने. एक टीम के रूप में और व्यक्तिगत रूप से हमने जो प्रदर्शन किया, वह दिखाता है कि परिस्थितियां वास्तव में हमारे अनुकूल हैं. हमारा रिकॉर्ड और वहां हमारे प्रदर्शन में निरंतरता इसका सबूत है. इन दिनों हम समझते हैं कि टीमें अधिक सकारात्मक क्रिकेट खेल रही हैं और हमें भी इसे जारी रखने की जरूरत है.’

इसे भी देखें, ‘अफगानिस्तान में तालिबान आया, पाकिस्तान में खान, पेट्रोल 130… लेकिन ना बदला तो शोएब मलिक’- Video

पिछले कुछ साल में पाकिस्तानी टीम ने सबसे छोटे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी शीर्ष टीमों को मात दी है. यूएई में मैदान और पिच की स्थिति को टीम के खिलाड़ी अच्छी तरह से जानते हैं. खास बात है कि साल 2009 से पाकिस्तानी टीम यूएई में खेल रही है और द्विपक्षीय सीरीज के लिए कई देशों की मेजबानी कर चुकी है. इतना ही नहीं, यूएई में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) भी खेली गई थी.

आजम ने यह भी कहा कि मध्यक्रम और डेथ ओवर में गेंदबाजी दो ऐसे क्षेत्र हैं, जिनमें सुधार की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘हम दो क्षेत्रों में संघर्ष कर रहे हैं, मध्य क्रम और डेथ ओवर में गेंदबाजी. कुछ समय के लिए हमने इसमें सुधार भी किया. हमने अलग-अलग संयोजनों की कोशिश की है. अलग-अलग नंबर पर खिलाड़ियों को भेजा कि कौन टीम के लिए उपयुक्त हो सकता है लेकिन यह काम नहीं किया लेकिन यही क्रिकेट है.’ इससे पहले पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप के लिए एक संशोधित टीम की घोषणा की और फखर जमान, हैदर अली, सरफराज अहमद और शोएब मलिक को टीम में शामिल किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.