Chennai Super Kings beat Delhi Capitals by 4 wick

Spread the love

IPL 2021, CSK vs DC: आईपीएल 2021 के प्ले ऑफ मुकाबले में रविवार को चेन्नई ने रोमांचक मैच में दिल्ली को विकेट से हराकर 9वीं बार फाइनल में जगह बना ली है।

IPL 2021, CSK vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के पहले क्वालीफायर मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ। यह मुकाबला दुबई के शानदार इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने चेन्नई के सामने 173 रन का लक्ष्य रखा। जिसे सीएसके ने छह विकेट खोकर 19.4 ओवर में हासिल कर लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रुतुराज गायकवाड़ ने 70, रॉबिन उथप्पा ने 63 और महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 18 रनों की पारी खेली। दिल्ली की ओर से टॉम करेन ने तीन विकेट लिए जबकि एनरिक नॉर्किया और आवेश खान को एक-एक विकेट मिला।

अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता के बीच होने वाले एलिमिनेटर की विनर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जाने वाले दूसरे क्वॉलिफायर की विजेता टीम के साथ फाइनल 15 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेलेगी।

कैसी रही पारी:

इससे पहले सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (60 रन) और कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 51 रन) के अर्धशतक की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 5 विकेट पर 172 रन रन बनाए। शॉ (34 गेंद, सात चौके, तीन छक्के) को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज खराब शॉट खेलकर जल्दी आउट हो गए, पर पंत (35 गेंद, तीन चौके और दो छक्के) और शिमरोन हेटमायर (24 गेंद में 37 रन, तीन चौके, एक छक्का) ने चौथे विकेट के लिए 50 गेंद में 83 रन की साझेदारी कर टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

रवेंद्र जडेजा ने हासिल किया महत्वपूर्ण विकेट:

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए जोश हेजलवुड ने 29 देकर दिल्ली को पॉवरप्ले में शुरूआती दो विकेट झटके दिए जबकि ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा ने शॉ का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। मोईन अली ने 27 रन देकर एक विकेट हासिल किया। ड्वेन ब्रावो ने तीन ओवर में 31 रन देकर एक विकेट झटका। शॉ ने पारी का पहला ***** हेजलवुड पर दूसरे ओवर की अंतिम गेंद पर लगाया। अगले ओवर में शॉ ने दीपक चाहर (तीन ओवर में 26 रन) पर चार चौके जमाए और 17 रन जुटाकर टीम को अच्छी शुरुआत कराई।

टर्निंग प्वाइंट:

धोनी का मोईन अली को गेंदबाजी पर लगाने का फैसला फायदेमंद साबित हुआ जिन्होंने अक्षर पटेल की बड़ा शॉट लगाने की कोशिश को नाकाम कर उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। दिल्ली कैपिटल्स 10 ओवर में तीन विकेट खोकर 79 रन बना चुकी थी। पर अगले ओवर में टीम ने शॉ का अहम विकेट गंवा दिया। जडेजा ने दिल्ली कैपिटल्स को सबसे बड़ा झटका दिया जिनकी गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश में शॉ की पारी समाप्त हुई और यह कैच लांग आफ में फाफ डु प्लेसिस ने लपका।

csk_vs_dc.png

यहां लगा था चेन्नई को झटका:
चेन्नई को पहला झटका पारी की चौथी गेंद पर लगा जब एनरिच नोर्त्जे ने फाफ डु प्लेसिस को बोल्ड किया। डु प्लेसिस 2 गेंदो पर एक रन बनाकर आउट हुए। डु प्लेसिस जब आउट हुए उस समय चेन्नई का स्कोर 8 रन था।

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.