Committee Of Administrators To Refer Hardik Rahul Issue To Ombudsman On Thursday Sks | राहुल-पांड्या का मामला लोकपाल को सौंपने के लिए तैयार सीओए

Spread the love

राहुल-पांड्या का मामला लोकपाल को सौंपने के लिए तैयार सीओए



भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) गुरुवार को नई दिल्ली में होने वाली बैठक के दौरान हार्दिक पांड्या और केएल राहुल का एक टीवी कार्यक्रम के दौरान महिलाओं को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणियां करने का मामला बीसीसीआई के नवनियुक्त लोकपाल डीके जैन को सौंपेंगी.

राहुल और पांड्या को एक चर्चित टीवी कार्यक्रम के दौरान अभद्र टिप्पणियों के लिए अस्थायी निलंबित किया गया था, लेकिन बाद में जांच लंबित होने तक उनका निलंबन वापस ले लिया गया था. सुप्रीम कोर्ट ने अब विवादों के निबटान के लिए लोकपाल नियुक्त कर दिया है तो राहुल और पांड्या से जुड़े मामले में भी वही फैसला करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायधीश जैन ने मंगलवार को पीटीआई से कहा था कि वह इंतजार कर रहे हैं कि सीओए उन्हें कोई मामला सौंपे और इनमें पांड्या और राहुल का मामला भी शामिल है. राहुल और पांड्या की टिप्पणियों से विवाद पैदा हो गया था और उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से स्वदेश भेज दिया गया था.

गुरुवार को पहली बार सीओए के नए सदस्य लेफ्टिनेंट जनरल रवि थोडगे भी बैठक में हिस्सा लेंगे. उन्हें पिछले महीने नियुक्त किया गया था और पिछली बैठक में उन्होंने फोन से अपनी बात रखी थी. चेयरमैन विनोद राय और डायना एडुल्जी सीओए के दो अन्य सदस्य हैं.

सीओए की बैठक में बीसीसीआई के आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों के साथ संबंध समाप्त करने को लेकर लिखे गए पत्र पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के ढुलमुल रवैये पर भी चर्चा होने की संभावना है. आईसीसी ने बीसीसीआई का आग्रह यह कहकर नकार दिया था कि इस तरह के मामलों में उसकी कोई भूमिका नहीं है.

इसके अलावा 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से जुड़े मामलों पर भी चर्चा होगी. बीसीसीआई ने आईपीएल के पहले दो सप्ताह के लिए कार्यक्रम घोषित किया है और वह संपूर्ण कार्यक्रम घोषित करने के लिए आम चुनावों की तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहा है. बीसीसीआई सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘आईपीएल से जुड़े वित्तीय और कार्यक्रम संबंधी मसलों पर बैठक में चर्चा की जाएगी.’

Leave a Reply

Your email address will not be published.