DC vs CSK Virat Kohli Praises MS Dhoni After CSK Skipper Quick Fire Innings Against Delhi Capitals – DC vs CSK: धोनी की पारी देख कुर्सी से उछल पड़े विराट कोहली, लिखा

Spread the love

नई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल 2021 के फाइनल (IPL 2021) में पहुंचने वाली पहली टीम बनी. सीएसके ने पहले क्वालिफायर में दिल्ली कैपिटल्स (CSK vs DC) को 4 विकेट से हराया. चेन्नई की जीत में ऋतुराज गायकवाड़ (70) के अलावा महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की छोटी मगर आतिशी पारी की भी अहम भूमिका रही. धोनी ने पारी के आखिरी ओवर में 3 चौके जड़े और महज 6 गेंदों में 18 रन की पारी खेली और चेन्नई को 2 गेंद रहते ही जीत दिला दी. उनकी यह पारी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को भी खूब पसंद आई. कोहली ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान की पारी की जमकर तारीफ की.

कोहली ने धोनी की पारी को लेकर ट्वीट किया, और अब किंग की वापसी हो गई है. दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर. आज की पारी ने मुझे एक बार फिर कुर्सी से उछलने पर मजबूर कर दिया. शानदार. इस मैच में जीत दर्ज करके चेन्नई ने रिकॉर्ड 9वीं बार आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है. सीएसके का लीग में यह 12वां सीजन है. वहीं, धोनी 10वीं बार आईपीएल का फाइनल खेलेंगे. वो 9 बार सीएसके और 1 बार राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स टीम के लिए भी खिताबी मुकाबला खेल चुके हैं.

चेन्नई से मिली हार के बाद भी दिल्ली के पास अभी फाइनल में पहुंचने का एक और मोका है. दिल्ली को अब आरसीबी और केकेआर के बीच खेले जाने वाले एलिमिनेटर मुकाबले के विजेता से भिड़ना होगा. उस मुकाबले में जीतने वाली टीम चेन्नई के साथ फाइनल खेलेगी.

धोनी ने टॉम करेन के आखिरी ओवर में 3 चौके जड़े
दिल्ली के खिलाफ 173 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 19 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 160 रन बना लिए थे. सीएसके को आखिरी 6 गेंदों में जीत के लिए 13 रन बनाने थे. दिल्ली के यह ओवर टॉम करेन फेंकने आए. उन्होंने पहली ही गेंद पर मोईन अली को रबाडा के हाथों कैच आउट कर दिया. दूसरे छोर पर धोनी थे. इसके बाद माही ने उसी अंदाज में बल्लेबाजी की, जिसके लिए वो जाने जाते थे.

T20 World Cup: हार्दिक पंड्या के गेंदबाजी ना करने पर टीम इंडिया में शामिल होगा एक और पेसर? सेलेक्टर्स करेंगे चर्चा

IPL 2021: धोनी ने चौके से मैच जिताने के बाद अपनी बल्‍लेबाजी पर दिया बयान, कहा- मैंने ज्‍यादा अच्‍छी पारियां नहीं खेली

उन्होंने करेन की दूसरी और तीसरी गेंद में लगातार दो चौके जड़कर मैच सीएसके की मुठ्ठी में कर दिया. करेन ने अगली गेंद वाइड फेंकी और इसके बाद धोनी ने फिर चौका लगाते हुए टीम को जीत दिला दी. धोनी 6 गेंद में 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.