dehradun cloud burst heavy rainfall flood situation sdrf rescue operation

Spread the love

उत्तराखंड के देहरादून में मंगलवार को लगातार 7 घंटे तक बारिश होने से हालात बिगड़ गए. सड़कों पर सैलाब आ गया. लोगों के घरों में पानी भर गया. संतला देवी इलाके में बादल फटने से हालात और बेकाबू हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 25 Aug 2021, 09:16:41 AM
Dehradun

देहरादून में बादल फटने के बाद सड़कों पर सैलाब (Photo Credit: ANI)

देहरादून:

उत्तराखंड के देहरादून में 7 घंटे की मूसलाधार बारिश से हालात बेकाबू हो गए हैं. संतला देवी इलाके में दो बार बादल फटने से सड़कों पर सैलाब आ गया है. लोगों के घर पानी में डूबने लगे हैं. हालात इस कदर बेकाबू हो रहे हैं कि एसडीआरएफ की टीम को अलर्ट कर दिया गया है. हालांकि अभी तक किसी की जान जाने की खबर नहीं लेकिन पानी का स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. सभी प्रमुख सड़कें नदी का रूप से चुकी हैं. लोगों के घरों में मिट्टी के साथ बड़े पत्थर भी घुस गए हैं.  

संतला देवी इलाके में दो बार फटा बादल
जानकारी के मुताबिक देहरादून के संतला देवी मंदिर के पास खबड़वाला में दो बार बादल फट गया. इससे पानी के साथ ही मलबा भी लोगों के घरों में घुस गया है. कई लोगों के घरों में तो बड़े-बड़े पत्थर भी घुस गए. बादल फटने के बाद बड़े पत्थरों ने लोगों के घरों की छतों को भी नुकसान पहुंचाया है. कई घरों में छत को फाड़कर भी पत्थर घुस गए. लगातार बारिश के कारण पानी का स्तर बढ़ता जा रहा है. 

मौसम विभाग (IMD) ने पहले ही 26 अगस्त तक उत्तराखंड में भारी बारिश (Heavy Rainfall) की चेतावनी जारी की थी. सड़कों पर पानी भरने के बाद एसडीआरएफ की टीम रस्सियों से लोगों को रेस्क्यू कर रही है. जानकारी के मुताबिक आईटी पार्क जैसे पॉश इलाके में भी सड़कों पर नदियां बहने लगीं. आईटी पार्क से ही SDRF ने 12 से ज्यादा लोगों का रेस्क्यू किया. 



संबंधित लेख

First Published : 25 Aug 2021, 09:00:19 AM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Leave a Reply

Your email address will not be published.