Delhi Building Accident Case: Two Children Died

Spread the love


कई दिनों से लगातार बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को एक आवासीय इमारत ढह गई. इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है. दोनों बच्चों के शव मलबे से बाहर निकाले गए. बच्चों की मौत की खबर से उनके घर वालों में कोहराम मच गया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 13 Sep 2021, 04:54:19 PM
Delhi Building Accident

Delhi Building Accident (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

कई दिनों से लगातार बारिश के बाद राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को एक आवासीय इमारत ढह गई. इस हादसे में दो बच्चों की मौत हो गई है. दोनों बच्चों के शव मलबे से बाहर निकाले गए. बच्चों की मौत की खबर से उनके घर वालों में कोहराम मच गया. दिल्ली दमकल विभाग ने यह जानकारी दी. घटना के बारे में सुनकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रशासन राहत और बचाव कार्य में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में मलका गंज के पास घंटा घर सब्जी मंडी में रॉबिन सिनेमा के सामने तीन मंजिला रिहायशी इमारत ढह गई. विभाग को इस बारे में दोपहर 12 बजे फोन आया. जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की सात गाड़ियां बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंचीं.

इसे भी पढ़ें:पेगासस मामले में SC में आदेश सुरक्षित, CJI ने केंद्र सरकार पर दिखाई सख्ती

बचाव अभियान जारी

दिल्ली के मुख्य अग्निशमन अधिकारी अतुल गर्ग ने आईएएनएस को बताया, बचाव अभियान जारी है. दो लोगों को बचा लिया गया है. बाकी अपडेट की प्रतीक्षा है. एक अन्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी पता नहीं चल पाया है कि वास्तव में इमारत के गिरने का कारण क्या था. हालांकि, उनका विचार था कि शहर में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश से इमारत की संरचना कमजोर हो सकती है. राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में जलजमाव की खबर है.

इसे भी पढ़ें:तालिबान का असल चेहरा आया सामने, अब पढ़ाई भी शरिया के अनुसार

पिछले 24 घंटे में राजधानी में 41.1 मिलीमीटर बारिश

शनिवार तड़के से, दिल्ली के कुछ हिस्सों और आसपास के शहरों में हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में राजधानी में 41.1 मिलीमीटर बारिश हुई है, जबकि शनिवार को शहर में 94.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. 11 सितंबर, 2021 तक सात दिनों तक बारिश हो चुकी है और इस दौरान कुल 337.4 मिमी बारिश दर्ज की गई.



संबंधित लेख

First Published : 13 Sep 2021, 04:08:26 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.