Former Aussie Spinner Shane Warne Reveals His Pick Between Kuldeep Yadav And R Aswin As Indias No 1 Test Spinner | आर अश्विन की बजाय कुलदीप यादव की वकालत क्यों कर रहें हैं शेन वॉर्न!

Spread the love

आर अश्विन की बजाय कुलदीप यादव की वकालत क्यों कर रहें हैं शेन वॉर्न!



हाल ही में भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ( Rvis Shastri) ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मौजदा वक्त में कुलदीप यादव ( Kuldeep Yadav) टीम इंडिया के नंबर वन फिरकी गेंदबाज हैं. उनका कहना था कि अगर टीम को एर फिरकी गेंदबाज के साथ उतरना हो तो वह आर अश्विन ( R. Ashwin) की बजाय कुलदीप यादव को चुनेंगे,

शास्त्री के इस बयान के बाद यह बहस चल पड़ी कि क्या वाकई कुलदीप यादव इस वक्त भारत के लिए आर अश्विन से भी ज्यादा अहम गेंदबाज हैं?

इस बहस को आगे बढ़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान फिरकी गेंदबाज शेन व़र्न ने शास्त्री के बयान का सनर्थन किया है. टेस्ट क्रिकेट में 700 से भी ज्यदा विकेट लेने का करनाम करने वाले वॉर्न का कहना है कि कुलदीप यादव वाकई अश्विन से ज्यादा कारगर हैं.

इंडिया टुडे से बात करते हुए उनका कहना था, ‘  अगर मुझसे पूछोगे तो मैं थोड़ा पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर अपनी राय दुंगा. मैं हमेशा ज्यादा फिरकी गेंदबाजों के साथ खेलने की वकालत करता हूं वह चाहे ऑफ स्मिपनर हो या लेग स्पिनर. लेकिन  मेरी राय ज्यादा तो लेग स्पिनर को खिलाने की होगी. मुझे लगता है कि चाहे घर में  खेलें या बाहर, लेग स्पिनर में मैच जिताने की क्षमता ज्यादा होती है. तो मुझे लगता है कि भारत को कुलदीप यादव के साथ ही टिके रहना चाहिए क्योंकि वह एक क्लास स्पिनर हैं.’

वॉर्न के बयान से साफ है वह कुलदीप यादव में एक दिग्गज स्पिनर बनने की भविष्य देख रहे हैं. हालांकि भारत अभी कुछ महीनों तक टेस्ट नहीं खेलना है लेकिन लगता है कि जब भी टस्ट सीरीज होगी तब आर.आश्विन पर कुलदीप यादव का पलड़ी भारी रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.