I League Aiff Minarva Punjab East Bengal Football | आखिर क्यों शक के दायरे में आ गया फुटबॉल का यह अहम मुकाबला!

Spread the love

आखिर क्यों शक के दायरे में आ गया फुटबॉल का यह अहम मुकाबला!



अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने मंगलवार को आई लीग चैंपियनशिप के अंतिम दिन चेन्नई सिटी और मिनर्वा पंजाब के बीच हुए निर्णायक मुकाबले की जांच शुरू की क्योंकि मैच आयुक्त ने इस पर संदेह व्यक्त किया.

एआईएफएफ के अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘एआईएफएफ इस मामले की जांच कर रहा है और महासंघ के इंटीग्रिटी अधिकारी ने काम शुरू कर दिया है. हालांकि मैच आयुक्त की महासंघ को दी गयी रिपोर्ट में कुछ भी संदेह का जिक्र नहीं किया गया है.’  हालांकि एक अन्य टिप्पणी में मैच आयुक्त बालासुब्रमण्यम ने मैच के खेल की भावना के अंतर्गत नहीं खेलने जाने पर संशय किया था.

चेन्नई सिटी के चर्चिल ब्रदर्स से हारने से ईस्ट बंगाल को अंतिम राउंड के मैच में खिताब हासिल करने का मौका मिला. लेकिन 2018-19 लीग के अंतिम दिन चेन्नई सिटी के लिये मिनर्वा पंजाब के खिलाफ ड्रॉ या हार तथा ईस्ट बंगाल की जीत से कोलकाता का यह क्लब चैंपियन बन सकता था.

ईस्ट बंगाल जीत गया लेकिन मिनर्वा पंजाब बढ़त बनाने के बावजूद 1-3 से हार गया. इसके बाद ईस्ट बंगाल के कप्तान लालरिंडिका राल्टे ने मिनर्वा पंजाब के विदेशी खिलाड़ियों को मैच के अहम समय में स्थानापन्न के तौर पर उतारे जाने के फैसले पर सवाल उठाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.