Icc Cricket World Cup 2019 World Cricket Body Release Warning Against Fraud In The Upcoming Tournament Sd | ICC Cricket World Cup 2019: ICC की चेतावनी, ठगी का शिकार होने से बचें!

Spread the love

ICC Cricket World Cup 2019: ICC की चेतावनी, ठगी का शिकार होने से बचें!



अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरूवार को खेल के प्रशंसकों को संभावित घोटालों के खिलाफ चेतावनी जारी की और स्पष्ट किया कि 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने वाले आगामी पुरूष विश्व कप से जुड़ी कोई प्रतियोगिता, लॉटरी या प्रोमोशन नहीं किया जा रहा है.

आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘आईसीसी जोर देता है कि इस तरह की कोई प्रतियोगिता, लॉटरी या प्रोमोशन आईसीसी से या आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप 2019 से जुड़ा हुआ नहीं है और ईमेल के जरिये ब्रिटेन में किसी तरह से संपर्क किये जाने की रिपोर्ट यहां ‘एक्शन फ्राड आनलाइन’ पर या 0300 123 2040 पर फोन करके की जाये.’

उन्होंने कहा, ‘ब्रिटेन से बाहर अगर संपर्क होता है तो इसकी रिपोर्ट इनक्वारीज @आईसीसी-क्रिकेट डाट काम पर की जाए. आईसीसी या सीडब्ल्यूसी19 कभी भी ईमेल के जरिये आपसे इस तरह की गोपनीय सूचना नहीं पूछेगा.’

संचालन संस्था ने कहा कि इस तरह के वैश्विक टूर्नामेंट के दौरान इस तरह के घोटालों की घटनाएं देखी जाती हैं.

आईसीसी वर्ल्ड कप का आयोजन इसी साल 30 मई से इंग्लैंड में होना है और इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले इस तरह के कई वाकिए देखे जाते हैं. देखना होगा कि आईसीसी की यह चेतावनी इस तरह की ठगी को रोकने में कितनी कामयाब होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.