Icc Hands Sanath Jayasuriya Two Year Ban For Corruption | सनत जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाया दो साल का प्रतिबंध

Spread the love

सनत जयसूर्या पर आईसीसी ने लगाया दो साल का प्रतिबंध



श्रीलंका के महान ऑलराउंडर खिलाड़ी सनथ जयसूर्या पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से दो साल के लिए बैन लगा दिया गया है. आईसीसी ने उनपर एंटी करप्शन कोड का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है.
आईसीसी ने मंगलवार को सख्त फैसला सुनाते हुए उन्हें दो साल के लिए क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से प्रतिबंधित किया है. उन्हें आईसीसी के नियम- आर्टिकल 2.4.6 (आईसीसी की जांच में सहयोग ना करना) और आर्टिकल 2.4.7 (आईसीसी की जांच में बाधा डालना व सबूतों के साथ छेड़छाड़) के तहत दोषी पाया गया है.


आईसीसी के इस फैसले को अब सनथ जयसूर्या ने भी मान लिया है. आईसीसी के जनरल मैनेजर (एसीयू) एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘इस नियम के तहत मिली सजा ये दर्शाती है कि आईसीसी की जांच में सहयोग करना कितना महत्वपूर्ण है. ये कोड क्रिकेट में भ्रष्टाचार दूर करने व उसकी जांच में सहयोग करने के लिए अहम है.’जयसूर्या श्रीलंका की 1996 विश्व कप विजेता टीम के अहम सदस्य थे. इसके बाद वह दो बार चयनसमिति के अध्यक्ष भी रहे. श्रीलंकाई क्रिकेट में बड़े स्तर पर फैले भ्रष्टाचार की आईसीसी की जांच के दौरान जयसूर्या से पूछताछ की गयी थी. जयसूर्या को आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.4.6 और 2.4.7 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.