India Vs Australia 1st T20 Aus Made Records Against Virat Kohli Indian Team | Ind vs Aus: भारत को मात देकर ऑस्ट्रेलिया ने कायम किए ये अहम रिकॉर्ड

Spread the love

Ind vs Aus: भारत को मात देकर ऑस्ट्रेलिया ने कायम किए ये अहम रिकॉर्ड



ऑस्‍ट्रेलिया ने दो टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में अंतिम गेंद पर बाजी मारते हुए मेजबान भारत के खिलाफ दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. ऑस्‍ट्रेलिया ने 127 रन का लक्ष्‍य सात विकेट गंवाकर हासिल किया. जबकि भारत ने केएल राहुल (50), धोनी (29 नाबाद) और विराट (24) के दम पर 20 ओवर में 126/7 का स्‍कोर बनाया था.ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ विशाखापट्टनम में उमेश यादव 14 रन नहीं बचा सके और भारत के हाथ से जीत फिसल गई. यह भारतीय रिकॉर्ड है. इससे पहले आशीष नेहरा 2010 में श्रीलंका के खिलाफ 13 रन नहीं बचा सके थे.

जबकि 2009 में इरफान पठान ने अंतिम ओवर में 12 रन लुटाए थे. उनके सामने किवी टीम थी.भारत के खिलाफ ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍कोर को चेज करते हुए पहली बार 20 ओवर खेले हैं. इससे पहले न्‍यूजीलैंड, श्रीलंका और इंग्‍लैंड की टीमें ऐसा कर चुकी हैं.ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को सातवीं बार टी20 में हराया है. इसके साथ उसने इंग्‍लैंड की बराबरी कर ली है. जबकि रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड (8) के नाम है.विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 24 रन की पारी के दौरान 500 रन पूरे किए. वह टी20 क्रिकेट में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा करने वाले पहले बल्‍लेबाज़ हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.