India Vs England Womens 1st T20i England Women Win By 41 Runs Sks | India vs England, Womens 1st T20I : नहीं चल सका भारत का टॉप ऑर्डर, इंग्लैंड ने दर्ज की 41 रन से जीत

Spread the love

India vs England, Womens 1st T20I : नहीं चल सका भारत का टॉप ऑर्डर, इंग्लैंड ने दर्ज की 41 रन से जीत



प्लेयर ऑफ द मैच टैमी ब्यूमोंट (62) और कप्तान हीथर नाइट (40) के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड महिला टीम ने सोमवार को गुवाहाटी में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत को 41 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 160 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारतीय महिलाएं पूरे ओवर खेलने के बाद छह विकेट खोकर 119 रन ही बना सकीं. सीरीज का दूसरा मैच सात मार्च को गुवाहाटी में ही होगा.

वनडे सीरीज में इंग्लैंड को 2-1 से मात देने वाली भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम की मजबूती माने जाने वाला शीर्ष क्रम ताश के पत्तों की तरह ढह गया. भारत ने चार विकेट महज 41 रनों पर ही खो दिए थे. इन चार विकेटों में टी-20 में पदार्पण कर रहीं हरलीन देयोल (8), स्मृति मंधाना (2), जेमिमा रॉड्रिग्स (2) और मिताली राज (7) के विकेट शामिल थे. भारतीय टीम एक बार जो संकट में फंसी उससे बाहर नहीं निकल सकी. शिखा पांडे (नाबाद 23),  दीप्ति शर्मा (नाबाद 22), अरुंधति रेड्डी (18)  और वेदा कृष्णामूर्ति संघर्ष करती रहीं लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं.

भारत ने टॉस जीत इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने की न्योता दिया. ब्यूमोंट और डेनियल वॉट (35)  ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 11.3 ओवरों में 89 रन जोड़े. इंग्लैंड का पहला विकेट गिरने के छह रन बाद ही राधा यादव ने नताली स्काइवर को चार रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया. इसके बाद नाइट और ब्यूमोंट ने तीसरे विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की.  ब्यूमोंट ने 57 गेंदों का सामना किया और नौ चौके लगाए.  भारत की ओर से राधा यादव ने दो विकेट झटके. शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा को एक-एक सफलता मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published.