India Women Vs England 3rd Odi England Beat India By 2 Wickets Hosts Clinch Series 2 1 Sks | India vs England, Womens 3rd ODI : इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में जीत दर्ज की, भारत को क्लीन स्वीप से रोका

Spread the love

India vs England, Womens 3rd ODI : इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में जीत दर्ज की, भारत को क्लीन स्वीप से रोका



डेनिएल वाट (56), कप्तान हीथर नाइट (47) और जॉर्जिया एल्विस (नाबाद 33) की शानदार पारियों की मदद से इंग्लैंड महिला टीम ने गुरुवार को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में भारत को दो विकेट से हरा दिया. इस जीत से इंग्लैंड मेजबान भारत को तीन मैचों की सीरीज में वाइटवाश करने से रोक दिया. सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही. भारत ने मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने 48.5 ओवर में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. इंग्लैंड ने दो महत्वपूर्ण अंक जुटाए क्योंकि यह तीन मैचों की सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा है.

भारत से मिले 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने एक समय 49 रन पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. लेकिन निचले क्रम में वाट, एल्विस और कैथरीन ब्रंट (18) की उपयोगी पारियों ने विश्व चैंपियन इंग्लैंड को दो विकेट से जीत दिला दी और उसे सीरीज में क्लीन स्वीप होने से बचा लिया. वाट ने 82 गेंदों पर पांच चौके, नाइट ने 63 गेंदों पर छह चौके, एल्विस ने 53 गेंदों पर तीन चौके और ब्रंट ने 20 गेंदों पर एक चौका लगाया. उनके अलावा एमी जोंस ने 13 और टैमी ब्यूमोंट ने 21 रन बनाए. भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने तीन, शिखा पांडे और पूनम यादव ने दो-दो जबकि दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि मेजबान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने एक रन के बाद ही जेमिमा रॉड्रिग्स (0) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद स्मृति मंधाना और पूनम राउत ने दूसरे विकेट के लिए 128 रनों की शानदार साझेदारी की. मंधाना 129 के स्कोर पर और राउत टीम के 131 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुईं. मंधाना ने अपने करियर का 16वां और राउत ने अपने करियर का 11वां अर्धशतक पूरा किया. मंधाना ने 74 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का, जबकि राउत ने 97 गेंदों पर सात चौके लगाए. मंधाना को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला.

मंधाना और राउत के आउट होने के बाद भारतीय टीम एक बार फिर लड़खड़ा गई. मेजबान टीम ने अपने बाकी पांच विकेट मात्र 74 रन जोड़कर गंवा दिए और टीम आठ विकेट पर 205 रनों तक ही पहुंच पाई. दीप्ति शर्मा ने 49 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 27 और शिखा पांडे ने 41 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 26 रन बनाए. इंग्लैंड की ओर से कैथरीन ब्रंट ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला.

दोनों टीमें अब तीन मैचों की ट्वेंटी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलने के लिए गुवाहाटी रवाना होंगी.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.