Indian Wells Prajnesh Gunneswaran Beat Nikoloz Basilashvili To Reach Third Round | Indian Wells: करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करके अगले दौर में पहुंचे प्रजनेश

Spread the love

भारतीय क्वालीफायर प्रजनेश गुणेश्वरन ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए इंडियन वेल्स एटीपी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में दुनिया के 18वें नंबर के खिलाड़ी निकोलोज बासिलाशविली को हरा दिया.

इस स्तर पर पहली बार एकल मुख्य ड्रॉ में खेल रहे बाएं हाथ के प्रजनेश ने दो घंटे और 32 मिनट चले मुकाबले में जार्जिया के खिलाड़ी को 6-4, 6-7, 7-6 से हराया.

दुनिया के 97वें नंबर के खिलाड़ी प्रजनेश ने पहले सेट के पांचवें गेम में बासिलाशविली की सर्विस तोड़ी और फिर अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए 31 मिनट में सेट जीता.

दूसरे और तीसरे सेट में कड़ा मुकाबला देखने को मिला और दोनों सेट टाईब्रेक में खिंचे. बासिलाशविली ने दूसरा सेट जीता, लेकिन प्रजनेश ने तीसरा और निर्णायक सेट जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया. प्रजनेश ने पीटीआई से कहा कि निश्चित तौर पर यह बड़ा मैच था. मुझे लगता है कि मैं पिछले दौर की तुलना में बेहतर खेला. मुझे बेहतर प्रदर्शन करना था क्योंकि मैं काफी अच्छे खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहा था, ऐसा खिलाड़ी जो फार्म में था और शीर्ष 20 खिलाड़ियों में शामिल है.

प्रजनेश तीसरे दौर में दुनिया के 89वें नंबर के खिलाड़ी इवो कार्लोविच से भिड़ेंगे. इससे पूर्व पहले दौर में उन्होंने फ्रांस के बेनोइट पियरे को हराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.