Indian Women cricket team lost 2nd t20i against Australia harmanpreet kaur tells reason

Spread the love

गोल्ड कोस्ट. भारतीय महिला टीम को ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार को सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 4 विकेट से हरा दिया. भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) चाहती हैं कि उनकी खिलाड़ी और अधिक जिम्मेदारी से खेलें क्योंकि टीम सीमित ओवर के फॉर्मेट में दबदबा बनाने की कोशिश में जुटी है. क्वींसलैंड में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 118 रन का स्कोर बनाया. ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को 5 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.

हरमनप्रीत ने मैच के बाद कहा, ‘हमने 20 रन कम बनाए. विकेट बल्लेबाजी के लिए इतना आसान नहीं था. अगर हमारे पास 20 और रन होते तो नतीजा हमारे पक्ष में हो सकता था. यह एक अच्छा मैच रहा. हमने उन्हें आसानी से रन नहीं दिए और अंत तक कोशिश की लेकिन चाहूंगी कि टीम और अधिक जिम्मेदारी से खेले.’ पूजा वस्त्राकर ने अगर 26 गेंद में 37 रन की पारी नहीं खेली होती तो भारतीय टीम का स्कोर 118 रन तक नहीं पहुंच पाता.

हरमनप्रीत ने कहा, ‘पूजा में प्रतिभा है और जब भी हमें जरूरत होती है वह हमें रन और विकेट दिलाती हैं. हम उनसे यही उम्मीद करते हैं. हम जानते हैं कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अच्छी है. आपको हमेशा उनके खिलाफ अच्छी रणनीति के साथ खेलने की जरूरत होती है.’ ऑस्ट्रेलिया के लिए ताहिलिया मैकग्रा ने नाबाद 42 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने कहा, ‘हमने बेहतर गेंदबाजी की. मुझे लगता है कि यह इस सीरीज में गेंदबाजी में हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था. मैकग्रा ने शानदार प्रदर्शन करके जीत में मदद की. पिच पर गेंद अच्छी तरह स्विंग हो रही थी लेकिन इससे गेंदबाजों की भूमिका अहम हो जाती है और मैच रोमांचक हो जाता है.’

प्लेयर ऑफ द मैच चुनी गईं मैकग्रा ने दबाव में संयम बनाए रखा. उन्होंने मुकाबले के बाद कहा कि परिस्थितियां थोड़ी पेचीदा थीं. उन्होंने कहा, ‘यह अच्छा अहसास है. गेंदबाजों ने पहले हमारे लिए चीजें आसान कीं. गेंद थोड़ी रुक कर आ रही थी, खेलने में मुश्किल हो रही थी लेकिन अंत में हम जीत गए.’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.