INDW vs AUSW Day night test between india vs Australia womens team ended draw smriti mandhana

Spread the love

गोल्ड कोस्ट. भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के बीच डे-नाइट टेस्ट (INDW vs AUSW) ड्रॉ रहा. मैच के चौथे और अंतिम दिन रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 36 रन बना लिए थे. उसे 272 रन का लक्ष्य मिला था. भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर बड़ी बढ़त मिली थी. दोनों टीमों के बीच यह 10वां टेस्ट था. भारतीय महिला टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया पर बढ़त बनाने में सफल रही. यह महिला कैटेगरी का दूसरा डे-नाइट टेस्ट था और दोनों ड्रॉ रहा है. अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी.

मैच के चौथे और अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 4 विकेट पर 143 रन से आगे खेलना शुरू किया. टीम ने 9 विकेट पर 241 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. एलिस पेरी 68 रन बनाकर नाबाद रहीं. उन्होंने लगातार चौथी टेस्ट पारी में 50 से अधिक का स्कोर बनाया. भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. इसके अलावा झूलन गोस्वामी, मेघना सिंह और दीप्ति शर्मा को 2-2 विकेट मिले. भारत ने पहली पारी में 8 विकेट पर 377 रन बनाए थे. इस तरह से उसे 136 रन की बढ़त मिली.

मंधाना और शेफाली ने दिलाई तेज शुरुआत

दूसरी पारी में ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा (52) और स्मृति मंधाना (31) ने भारतीय टीम को एक बार फिर तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 70 रन जोड़े. पूनम राऊत 41 रन बनाकर नाबाद रहीं. टीम ने 37 ओवर में 3 विकेट पर 135 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया को 272 रन का लक्ष्य मिला. दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 15 ओवर में 2 विकेट पर 36 रन बना लिए थे. झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्राकर ने एक-एक विकेट लिए.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: विराट कोहली, रोहित और राहुल में से कौन टी20 वर्ल्ड कप में करेगा ओपनिंग, यूएई ने बढ़ाई टेंशन

यह भी पढ़ें: क्रिकेट के बाद टेनिस खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा झटका, देश में आने के लिए पूरी करनी होगी शर्त

मंधाना को मिला प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार

स्मृति मंधाना ने पहली पारी में 216 गेंद पर 127 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. 22 चौके और एक छक्का लगाया था. वे महिला डे-नाइट टेस्ट में शतक लगाने वाली दुनिया की सिर्फ दूसरी खिलाड़ी बनीं थीं. उन्हें इस प्रदर्शन के कारण प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला. इससे पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीती थी. अब तीन मैचों की टी20 सीरीज 7 अक्टूबर से शुरू हो रही है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह ओवरऑल 10वां टेस्ट था. ऑस्ट्रेलिया ने 4 मैच जीते हैं, 6 मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. यानी अब तक भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में जीत हासिल नहीं कर सकी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.