ipl 2021 Delhi capitals beat Mumbai indians by four wickets rohit sharma rishabh pant – Latest Cricket News

Spread the love

तेज गेंदबाज आवेश खान, लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल के तीन-तीन विकेटों और श्रेयस अय्यर की 33 रन की नाबाद पारी और रविचंद्रन अश्विन के आखिरी ओवर की पहली गेंद पर शानदार छक्के से दिल्ली कैपिटल्स ने डिफैंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2021 के 46वें मुकाबले में शनिवार को चार विकेट से हराकर मुम्बई के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। दिल्ली ने मुंबई को 20 ओवर में आठ विकेट पर 129 रन पर रोकने के बाद 19.1 ओवर में छह विकेट पर 132 रन बनाकर यह मुकाबला जीत लिया। दिल्ली की 12 मैचों में यह नौंवीं जीत है और वह 18 प्वॉइंट्स के साथ प्वॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर है।

MI vs DC: आईपीएल के इस अनचाहे रिकॉर्ड में शिखर धवन ने की गौतम गंभीर की बराबरी, जल्द से जल्द चाहेंगे भूलना

दूसरी तरह मुंबई की 12 मैचों में यह सातवीं हार है और वह 10 प्वॉइंट्स के साथ छठे स्थान पर है। मुंबई को अब प्लेऑफ में जाने के लिए बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे, दूसरी टीमों के नतीजों को भी देखना होगा और अपने रन रेट में भी सुधार करना होगा। दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा 10 गेंदों में एक चौके के सहारे सात रन बनाकर आवेश का शिकार बन गए। क्विंटन डिकॉक 18 गेंदों में एक चौके और एक छक्के के सहारे 19 रन बनाकर अक्षर की  गेंद पर आउट हुए।

IND W vs AUS W: झूलन गोस्वामी और पूजा वस्त्रकार ने दिए ऑस्टेलिया को शुरुआती झटके, दिन का खेल खत्म होने तक कंगारू टीम का स्कोर 143/4

सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 33 रन बनाए और वह अक्षर का दूसरा शिकार बने। सौरभ तिवारी 18 गेंदों में एक चौके की मदद से 15 रन बनाकर अक्षर का तीसरा शिकार बने। कीरोन पोलार्ड को एनरिच नोर्ट्जे ने बोल्ड किया। पोलार्ड ने नौ गेंदों पर छह रन बनाए। आवेश ने 19 वें ओवर में हार्दिक पांड्या और नाथन कॉल्टर नाइल को बोल्ड किया। पांड्या ने 18 गेंदों पर 17 रन में दो चौके लगाए।

जयंत यादव ने मात्र चार गेंदों पर 11 रन में एक चौका और एक छक्का लगाया।  जयंत पारी के आखिरी ओवर में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की पहली गेंद पर छक्का मारने के बाद अगली गेंद पर आउट हो गए। क्रुणाल पांड्या ने अश्विन की आखिरी गेंद पर छक्का मारा और मुंबई को 129 तक पहुंचाया। क्रुणाल एक चौके और एक छक्के की मदद से 13 रन बनाकर नाबाद रहे।
आवेश ने चार ओवर में 15 रन पर तीन विकेट और अक्षर ने चार ओवर में 21 रन पर तीन विकेट झटके। नोर्ट़्जे और अश्विन को एक एक विकेट मिला।  

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.