IPL 2021 KKR have playoff hopes alive by winning 6th match of this ipl season srh

Spread the love

दुबई. केकेआर (KKR) ने अपने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को बरकरार रखा है. टीम ने आईपीएल 2021 (IPL 2021) के एक मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को 6 विकेट से हराया. केकेआर की यह 13 मैचों में छठी जीत है. टीम 12 अंक के साथ टेबल में चौथे नंबर पर बनी हुई है. मैच में हैदराबाद ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 115 रन बनाए. जवाब में केकेआर ने लक्ष्य को 19.4 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया. शुभमन गिल ने सबसे अधिक 57 रन बनाए. हैदराबाद की यह 12 मैचों में 10वीं हार है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत अच्छी नहीं रही. वेंकटेश अय्यर 8 और राहुल त्रिपाठी सिर्फ 7 रन बना सके. अय्यर को जेसन होल्डर ने जबकि राहुल को राशिद खान ने आउट किया. टीम ने 38 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद शुभमन गिल और नीतीश राणा (25) ने तीसरे विकेट के लिए 55 रन जोड़े. गिल 51 गेंद पर 57 रन बनाकर आउट हुए. 11 चौके जड़े. उन्हें तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने आउट किया. गिल ने मौजूदा आईपीएल सीजन का पहला अर्धशतक लगाया. राणा को आउट कर होल्डर ने अपना दूसरा विकेट झटका. दिनेश कार्तिक 18 और कप्तान ऑयन माॅर्गन 2 रन बनाकर नाबाद रहे.

उमरान मलिक ने अपनी गति से चाैंकाया

मैच में हैदराबाद ने 21 साल के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को मौका दिया. जम्मू-कश्मीर के उमरान का यह आईपीएल डेब्यू था. उन्हाेंने 151 किमी प्रति घंटा से सबसे तेज गेंद डाली. यह मौजूदा आईपीएल में किसी भारतीय गेंदबाज की सबसे तेज गति से डाली हुई गेंद है. उन्होंने अपनी गति से सभी को प्रभावित किया. हालांकि वे विकेट नहीं ले सके. उन्होंने 4 ओवर में 27 रन दिए. यह उनके टी20 करियर का दूसरा ही मैच था. उन्होंने एक लिस्ट एक के मैच में एक विकेट लिया है. वे अब तक फर्स्ट क्लास का मुकाबला नहीं खेल सके हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2021: एमएस धोनी और विराट कोहली में अब होगी रोचक लड़ाई, ऋषभ पंत दोनों के लिए मुसीबत

यह भी पढ़ें: IPL 2021: युजवेंद्र चहल को यूएई में खेलना नामुमकिन! बड़े-बड़े दिग्गजों को कर चुके हैं चित्त; रन बनाना मुश्किल

विलियमसन ने बनाए सबसे अधिक 26 रन

इससे पहले टॉस जीतकर पहले खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शुरुआत से ही लड़खड़ा गई. पहले ही ओवर में टिम साउदी ने ऋद्धिमान साहा (0) को आउट किया. टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 115 रन ही बना सकी. कप्तान केन विलियमसन ने सबसे अधिक 26 रन बनाए. इसके अलावा अब्दुल समद ने भी 25 रन की पारी खेली. केकेआर की ओर से टिम साउदी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती को 2-2 विकेट मिले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.