Ipl 2021 KKR Vs RR Live Cricket Full Scorecard 54th Match – IPL 2021, KKR vs RR Live Cricket Score: KKR की बड़ी जीत, राजस्थान को 86 रन से हराया

Spread the love

पारी का 17वां ओवर मावी ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर राहुल तेवतिया आउट हो गए। तेवतिया ने 44 रन की पारी खेली। राजस्थान की पूरी टीम 85 रन पर ऑल आउट हो गई। केकेआर ने यह मैच 86 रन से जीत लिया।

पारी का 16वां ओवर नारायण ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर चेतन साकरिया रन आउट हो गए। इसके बाद मुस्तफ़िज़ुर रहमान बैटिंग करने आए। इस ओवर में नारायण ने सिर्फ 2 रन देकर एक विकेट लिया। 16 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 9 विकेट के नुकसान पर 85 रन।

पारी का 15वां ओवर फर्ग्युसन ने डाला। इस ओवर में फर्ग्युसन ने कुल 8 रन दिए। 15 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 83 रन।

पारी का 14वां ओवर चक्रवर्ती ने डाला। इस ओवर में चक्रवर्ती ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 1 रन दिया। 14 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 75 रन।

पारी का 13वां ओवर नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने कुल 8 रन दिए। 13 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 74 रन।

पारी का 12वां ओवर फर्ग्युसन ने डाला। ओवर की दूसरी बॉल पर जयदेव उनादकट कैच आउट हो गए। इसके बाद चेतन साकरिया बैटिंग करने आए। 12 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 8 विकेट के नुकसान पर 66 रन।

पारी का 11वां ओवर चक्रवर्ती ने डाला। इस ओवर में चक्रवर्ती ने कुल 9 रन दिए। 11 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 58 रन।

पारी का 10वां ओवर मावी ने डाला। इस ओवर में मावी ने कुल 14 रन दिए। 10 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 49 रन।

पारी का 9वां ओवर वरुण चकवर्ती ने डाला। ओवर की लॉस्ट बॉल पर क्रिस मॉरिस आउट हो गए। इस ओवर में चक्रवर्ती ने 1 रन देकर 1 विकेट लिया। 9 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 35 रन।

पारी का 8वां ओवर मावी ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर मावी ने ग्लेन फ़िलिप्स को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद राहुल तेवतिया बैटिंग करने आए। ओवर की लास्ट बॉल पर मावी ने शिवम दुबे को भी आउट कर दिया। 8 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 34 रन।

पारी का 7वां ओवर नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने कुल 13 रन दिए। 7 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 30 रन।

पारी का छठा ओवर फर्ग्युसन ने डाला। इस ओवर में फर्ग्युसन ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हु सिर्फ 1 रन दिया। 6 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 17 रन।

पारी का पांचवां ओवर वरुण चक्रवर्ती ने डाला। इस ओवर में चक्रवर्ती ने सिर्फ 3 रन दिए। 5 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 16 रन।

पारी का चौथा ओवर लॉकी फर्ग्युसन ने डाला। ओवर की दूसरी ही बॉल पर लियम लिविंगस्टन कैच आउट हो गए। वहीं चौथी बॉल पर अनुज रावत lbw आउट हो गए। इसके बाद ग्लेन फ़िलिप्स बैटिंग करने आए। इस ओवर में फर्ग्युसन ने 1 रन देकर 2 विकेट लिए। 4 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 13 रन।

पारी का तीसरा ओवर सुनील नारायण ने डाला। इस ओवर में नारायण ने कुल 8 रन दिए। 3 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 12 रन।

पारी का दूसरा ओवर शिवम मावी ने डाला। पहली ही बॉल पर उन्होंने संजू सैमसन का विकेट लिया। इसके बाद शिवम दुबे बैटिंग करने आए। इस ओवर में मावी ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 2 ओवर के बाद राजस्थान का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 4 रन।

राजस्थान की तरफ से यशस्वी जायसवाल और संजू सैमसन ओपनिंग करने मैदान पर उतरे। वहीं केकेआर की तरफ से पारी का पहला ओवर शाकिब अल हसन ने डाला। ओवर की तीसरी बॉल पर राजस्थान का का पहला विकेट गिरा। इस ओवर में शाकिब ने 1 रन देकर एक विकेट लिया।

****************************************************

पारी का 20वां ओवर मॉरिस ने डाला। इस ओवर में मॉरिस ने 16 रन दिए। 20 ओवर में केकेआर ने 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। राजस्थान को जीतने के लिए 172 रन बनाने होंगे।

पारी का 19वां ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। इस ओवर में रहमान ने कुल 7 रन दिए। 19 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 155 रन।

पारी का 18वां ओवर साकरिया ने डाला। ओवर की पहली बॉल पर राहुल त्रिपाठी आउट हो गए। इसके बाद मॉर्गन बैटिंग करने आए। इस ओवर में साकरिया ने 3 रन देकर 1 विकेट लिया। 18 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 4 विकेट के नुकसान पर 148 रन।

पारी का 17वां ओवर मुस्तफ़िज़ुर रहमान ने डाला। इस ओवर में रहमान ने 10 रन दिए। 17 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 145 रन।

पारी का 16वां ओवर क्रिस मॉरिस ने डाला। ओवर की चौथी बॉल पर शुभमन गिल आउट हो गए। इसके बाद दिनेश कार्तिक बैटिंग करने आए। मॉरिस ने इस ओवर में 8 रन देकर 1 विकेट लिया। 16 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 135 रन।

पारी का 15वां ओवर साकरिया ने डाला। इस ओवर में साकरिया ने कुल 8 रन दिए। 15 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 127 रन।

14 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर दो विकेट पर 119 रन है। शुभन गिल 46 और राहुल त्रिपाठी 16 पर खेल रहे हैं।

कोलकाता ने दो ओवर के अंदर दो विकेट गंवा दिया है। वेंकटेश अय्यर के आउट होने के बाद अब नितीश राणा भी पवेलियन लौट गए हैं। राणा ने पांच गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 12 रन बनाए। 12 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर दो विकेट पर 97 रन है। शुभन गिल 36 और राहुल त्रिपाठी 4 पर खेल रहे हैं।

अय्यर ने 35 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के की मदद से 38 रनों की पारी खेली। 11 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर एक विकेट पर 80 रन है।

10 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर 69 रन हो गया है। टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज अच्छी बैटिंग कर रहे हैं। गिल ने 27 रन बना लिए हैं। वहीं अय्यर ने 37 रन।

पावरप्ले में कोलकाता की धीमी शुरुआत रही है। हालांकि टीम ने अबतक एक भी विकेट नहीं खोया है। शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की सलामी जोड़ी क्रीज पर मौजूद है। 6 ओवर के बाद कोलकाता का स्कोर बिना किसी नुकसान के 34 रन है। गिल 18 रन पर और अय्यर 13 रन पर है।

पारी का पांचवां ओवर साकरिया ने डाला। इस ओवर में साकरिया ने 11 रन दिए। 5 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 31 रन।

पारी का चौथा ओवर अनादकट ने डाला। इस ओवर में उनादकट ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 3 रन दिए। 4 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 20 रन।

पारी का तीसरा ओवर चेतन साकरिया ने डाला। इस ओवर में साकरिया ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 2 रन दिए। 3 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 17 रन।

पारी का दूसरा ओवर क्रिस मॉरिस ने डाला। ओवर में मॉरिस ने कुल 7 रन दिए। 2 ओवर के बाद केकेआर का स्कोर बिना कोई विकेट खोए 15 रन।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ओपनिंग करने उतरे। वहीं राजस्थान की तरफ से पारी का पहला ओवर जयदेव उनादकट ने डाला। पहले ओवर में उनादकट ने 8 रन दिए।

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीता और किया पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला।

IPL 2021 में लीग का 54वां मैच में शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। दो बार की चैम्पियन कोलकाता की टीम राजस्थान के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने की कोशिश करेगी। केकेआर 13 मैचों में 12 अंक के साथ इस समय तालिका में चौथे स्थान पर है। रन रेट के हिसाब से केकेआर गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस से आगे है। मुंबई इंडियंस के भी 13 मैचों में 12 अंक हैं और उसे शुक्रवार को निचले स्थान पर काबिज सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ एक मैच खेलना है।

तो फिर रन रेट से होगा फैसला
अगर केकेआर और मुंबई इंडियंस अपने अंतिम मैच जीत जाते हैं तो फिर फैसला नेट रन रेट से होगा। केकेआर (0.294) बढ़त बनाना चाहेगी क्योंकि इस समय उसका नेट रन रेट ‘पॉजिटिव’ है, जबकि मुंबई की टीम (-0.048) रन रेट ‘निगेटिव’ है। मौजूदा आईपीएल के पहले चरण में राजस्थान ने केकेआर को 6 विकेट से मात दी थी। दोंनों के बीच पिछले 5 मैचों की बात करें, तो 3 जीत के साथ कोलकाता हावी रही है।

टीमें इस प्रकार हैं-

राजस्थान रॉयल्स: लियम लिविंगस्टन, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान और विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, अनुज रावत, राहुल तेवतिया, जयदेव उनदकट, कुलदीप यादव, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, चेतन सकारिया

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा, ओएन मॉर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नारायण, लॉकी फ़र्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.