IPL 2021 RCB vs KKR Head To Head Virat Kohli and Eoin Morgan Team will fight against in Eliminator

Spread the love

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 में आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ( IPL 2021 RCB vs KKR Eliminator) के बीच शारजाह में एलिमिनेटर खेला जाएगा. जैसा कि एलिमिनेटर नाम से ही साफ है कि जो टीम यह मुकाबला हारेगी वो एलिमिनेट यानी टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. जबकि विजेता टीम क्वालिफायर-2 खेलेगी. ऐसे में पहली बार खिताब जीतने की कोशिशों में जुटी विराट की आरसीबी के लिए यह मुकाबला काफी अहम है.

विराट कोहली (Virat kohli) के लिए अच्छी बात यह है कि टीम ने आखिरी लीग मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को शिकस्त दी थी. टॉप ऑर्डर में विराट और देवदत्त पडिक्कल रन बना रहे हैं तो मिडिल ऑर्डर में भरत श्रीकर और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने टीम की बल्लेबाजी को स्थिरता दी है.

आरसीबी के गेंदबाज भी पूरे रंग में हैं. हर्षल पटेल अब तक 30 विकेट ले चुके हैं और पर्पल कैप की रेस में सबसे आगे हैं. युजवेंद्र चहल भी हर मैच में विकेट निकाल रहे हैं. दूसरी तऱफ, कोलकाता ने अपना आखिरी लीग मुकाबला जीतकर प्लेऑफ का टिकट पक्का किया है. टीम के लिए राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर बल्ले से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं, गेंदबाजी में वरूण चक्रवर्ती, सुनीन नरेन और लॉकी फर्ग्यूसन आऱसीबी के बल्लेबाजों को रोकने की काबिलियत रखते हैं. बस, टीम की सबसे बड़ी परेशानी कप्तान ऑयन मॉर्गन (Eoin Morgan) का फॉर्म है. आईपीएल के यूएई लेग में उनका बल्ला खामोश रहा है. ऐसे में टीम को यही उम्मीद होगी कि करो या मरो के इस मैच में मॉर्गन का बल्ला रन उगले.

IPL 2021, Eliminator, RCB vs KKR: रसेल-वरुण की फिटनेस चिंता के बीच RCB के खिलाफ ऐसी हो सकती है KKR की प्लेइंग XI

आरसीबी-केकेआर के बीच 28 मुकाबले हुए
आरसीबी और केकेआर के बीच अब तक 28 मुकाबले हुए हैं. इसमें 15 केकेआर ने जीते हैं, जबकि विराट कोहली (Virat Kohli) की आरसीबी को 13 मुकाबलों में जीत मिली है. हालांकि, पिछले 5 मैच में बाजी पलटती दिखी है. क्योंकि आरसीबी ने इसमें से 4 मैच अपने नाम किए हैं. यानी हाल के दिनों में विराट की टीम का पलड़ा भारी रहा है. ऐसे में हालिया रिकॉर्ड आरसीबी की जीत के दावे को मजबूत कर रहा. हालांकि, इस सीजन में RCB और KKR के बीच मुकाबला बराबरी का रहा है.

20 सितंबर को हुए मुकाबले में कोलकाता ने 9 विकेट से विराट की सेना को रौंद दिया था, जबकि 18 अप्रैल को हुए मैच में आरसीबी ने केकेआर पर जीत हासिल की थी. वहीं, इससे पहले 2020 में हुए दोनों मैच और 19 अप्रैल 2019 को हुआ एक मुकाबला आरसीबी ने जीता था. अब देखना होगा कि इस करो या मरो के मुकाबले में बाजी किसके हाथ आती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.