Irani Cup Vidarbha Vs Rest Of India Day 3 Akshay Karnewars Century Vidarbha Strengthens Grip On Match Sks | Irani Cup : अक्षय कारनेवर का शतक, विदर्भ ने 95 रन की बढ़त से पकड़ मजबूत की

Spread the love

Irani Cup : अक्षय कारनेवर का शतक, विदर्भ ने 95 रन की बढ़त से पकड़ मजबूत की



अक्षय कारनेवर ने नंबर आठ पर उतरते हुए अपना पहला प्रथम श्रेणी शतक लगाया. इसके अलावा अक्षय वाडकर (73) के अर्धशतक और पिछले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान की बदौलत विदर्भ ने नागपुर में खेले जा रहे ईरानी कप के तीसरे दिन गुरुवार को शेष भारत पर 95 रनों की अहम बढ़त हासिल कर ली. अक्षय कारनेवर ने 133 गेंदों पर 102 रन बनाए जिसकी मदद से रणजी चैंपियन टीम ने पहली पारी में 425 रनों क स्कोर खड़ा किया. अक्षय कारनेवर की पारी में 13 चौके और दो छक्के शामिल हैं. शेष भारत ने पहली पारी में 330 रनों का स्कोर बनाया था.

तीसरे दिन के बचे हुए खेल में शेष भारत को 35 ओवर खेलने को मिले. जिसमें उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट खोकर 102 रन बना लिए हैं. मयंक अग्रवाल ने 27 और अनमोलप्रीत सिंह ने छह रन बनाए. स्टंप्स के समय हनुमा विहारी 40 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 25 रन बनाकर क्रीज पर थे. फिलहाल शेष भारत के पास सात रन की बढ़त हो गई है और उसके आठ विकेट शेष हैं.

ये भी पढ़ें- लोग कहते हैं तो कहें, मैं खुद को विराट के करीब भी नहीं मानता- बाबर आजम

हनुमा ने 85 गेंदों पर अब तक चार चौके और एक छक्का जबकि रहाणे ने 65 गेंदों पर एक चौका लगाया है. विदर्भ के लिए आदित्य सरवटे और अक्षय वखारे को अब तक एक-एक सफलता मिली है.

इससे पहले, विदर्भ ने अपने कल के स्कोर छह विकेट पर 245 रन से आगे खेलना शुरू किया. वाडकर ने 50 और कारनेवर ने अपनी पारी को 15 रन से आगे बढ़ाया. विदर्भ का सातवां विकेट 305 के स्कोर पर वाडकर के रूप में गिरा. उन्होंने 139 गेंदों पर 14 चौके लगाए. इस दौरान कारनेवर ने प्रथम श्रेणी में अपना पहला शतक पूरा किया. शतक बनाने के बाद वह भी टीम के 381 के स्कोर पर आठवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. इसके अलावा अक्षय वखारे ने 20, रजनीश गुरबानी ने नाबाद 28 और यश ठाकुर ने दस रन बनाए. शेष भारत एकादश की ओर से राहुल चहर ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा अंकित राजपूत, कृष्णप्पा गौतम और धर्मेद्रसिंह जडेजा ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

ये भी पढ़ें- नेहरा ने गिनाए पांच कारण, जिसकी वजह से पंत को मिलना चाहिए विश्‍व कप में मौका

शेष भारत की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने अनमोलप्रीत सिंह का विकेट जल्दी गंवा दिया, जबकि मयंक अग्रवाल भी लांग ऑफ पर आसान कैच देकर पवेलियन लौटे. इसके बाद पहली पारी के शतकवीर हनुमा विहारी और रहाणे ने जिम्मेदारी संभाली. ये दोनों तीसरे विकेट के लिए अब तक अटूट 56 रन की साझेदारी कर चुके हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.