Issf World Cup 2019 Issf World Cup Indians Fail To Make Final Of 10m Air Rifle Sks | ISSF World Cup 2019 : भारतीय निशानेबाज नहीं बना सके दस मीटर एयर राइफल के फाइनल में जगह

Spread the love

ISSF World Cup 2019 : भारतीय निशानेबाज नहीं बना सके दस मीटर एयर राइफल के फाइनल में जगह



भारतीय निशानेबाज सोमवार को नई दिल्ली में आईएसएसएफ विश्व कप निशानेबाजी की पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने में असफल रहे. तीन भारतीय निशानेबाज इस स्पर्धा में दौड़ में थे. दिव्यांश सिंह पंवार, रवि कुमार और दीपक कुमार डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में क्रमश: 12वें, 14वें और 34वें स्थान पर रहे.

अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ के सत्र के शुरुआती विश्व कप के पहले दो दिन में भारत ने सफलताएं हासिल की थीं जिसमें अपूर्वी चंदेला ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में और सौरभ चौधरी ने पुरूषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक अपनी झोली में डाले थे. विश्व कप पदकधारी रवि ने क्वालीफिकेशन में 627 अंक का स्कोर बनाया, जबकि दीपक ने 624.3 जबकि दिव्यांश ने 627.2 अंक का स्कोर बनाया.

अब उन्हें 2020 टोक्यो ओलिंपिक खेलों के लिए कोटा हासिल करने के लिए अगले विश्व कप तक इंतजार करना होगा. हंगरी के पीटर सिदी और इस्तवान पेनी भी क्वालीफिकेशन की बाधा पार नहीं कर सके. पेनी ने रविवार को पुरुषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजीशन का स्वर्ण पदक जीता था.

रूस के सरगे कामेनस्की ने 249.4 अंक से स्वर्ण पदक अपने नाम किया, जबकि चीन के युकुन लियू ने 247 अंक से रजत और जिचेंग हुई ने 225.9 अंक से कांस्य पदक हासिल किया. युकुल लियू क्वालीफिकेशन में शीर्ष पर रहे थे और उनके देश के जिचेंग हुई शीर्ष आठ क्वालीफायर में दूसरे जबकि मार्टिन स्ट्रेम्फ तीसरे स्थान पर थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.