Jaskaran Malhotra Nasum Ahmed Sandeep Lamichhane nominated for ICC Player of Month for September

Spread the love

नई दिल्ली. भारत में जन्मे अमेरिकी क्रिकेटर जसकरण मल्होत्रा (Jaskaran Malhotra) को बुधवार को सितंबर महीने  (ICC Player of Month for September) के ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी के लिये 3 नामांकित क्रिकेटरों में शामिल किया गया है. जसकरण ने हाल ही में इंटरनेशनल वनडे मैच में लगातार 6 छक्के जड़े थे और ये कारमाना करने वाले वो दुनिया के महज चौथे खिलाड़ी है. जसकरण के अलावा बांग्लादेश के स्पिनर नासुम अहमद और नेपाल के लेग स्पिनर संदीप लामिचाने को भी सितंबर के बेस्ट पुरुष क्रिकेटर के लिए नामित किया गया है. इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, उनकी हमवतन चार्ली डीन और दक्षिण अफ्रीका की लिजली ली को आईसीसी के महीने की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी के लिये नामांकित किया गया है.

चंडीगढ़ में जन्मे और अंडर-19 स्तर पर हिमाचल प्रदेश की कप्तानी करने वाले 31 साल के मल्होत्रा ने 9 सितंबर को ओमान में विश्व कप लीग 2 के एक मैच में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ नाबाद 173 रन की शानदार पारी के दौरान एक ओवर में छह छक्के जड़े थे. उनके नाम पर छह वनडे में 87 के औसत और 104.40 के स्ट्राइक रेट से 261 रन हैं.

नासुम अहमद ने कीवी टीम के खिलाफ दिखाया था जलवा
न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में नासुम अहमद बांग्लादेश के स्टार खिलाड़ी रहे थे. नासुम की सटीक लाइन- लेंथ के आगे कीवी बल्लेबाजों ने सरेंडर कर दिया था. उन्होंने इस श्रृंखला में आठ विकेट चटकाये जिसमें चौथे मैच में उनका प्रदर्शन 10 रन देकर चार विकेट था. इस प्रदर्शन की बदौलत मेजबान टीम ने न्यूजीलैंड को 3-2 के अंतर से हराया था.

संदीप लामिछाने की बात करें तो ये लेग स्पिनर अपने छोटे से करियर में अब तक अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित कर चुके हैं. सितंबर के महीने में भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी रहा जिसमें वह विश्व कप लीग 2 में बेहतरीन गेंदबाज रहे. 6 वनडे में उन्होंने 18 विकेट चटकाये और उन्होंने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ 11 रन देकर छह विकेट लेकर सभी का ध्यान खींचा.

चार्ली डीन, हीथर नाइट और लिजली ली के बीच टक्कर
महिलाओं में चार्ली डीन न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू वनडे श्रृंखला में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाली गेंदबाज रहीं. उन्होंने 10 विकेट झटके थे. इससे इंग्लैंड ने श्रृंखला में 4-1 से जीत हासिल की. इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने 214 रन जोड़े जिसमें पहले और चौथे वनडे में क्रमश: 89 और 101 रन की पारियां खेलीं. उन्होंने तीन विकेट भी झटके. लिजली ली कैरेबियाई सरजमीं पर वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे श्रृंखला में 248 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.