KBC13 Amitabh Bachchan took autograph of Neeraj Chopra and PR Sreejesh gifted jersey on behalf of hockey team nodkp

Spread the love

मुंबई. टीवी के पॉपुलर शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 13 (Kaun Banega Crorepati 13)’ के ‘शानदार शुक्रवार’ के एपिसोड में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) और पीआर श्रीजेश (PR Sreejesh) को आमंत्रित किया गया था. इन दोनों ओलंपिक पदक विजेता खिलाड़ियों ने शुक्रवार के एपिसोड को वास्तव में शानदार बना दिया. नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश के केबीसी के सेट पर पहुंचने के बाद उनके मेडल जीतने के गौरवशाली क्षणों का वीडियो दिखाया गया. इस वीडियो को देखकर अमिताभ बच्चन बेहद भावुक हो गए. उनकी आंखें नम हो गई. अमिताभ ने खुद हाथ में गोल्ड मेडल लेकर देखा.

अमिताभ बच्चन बहुत इमोशनल हो गए. इसके बाद अमिताभ अपनी कुर्सी से उतरे और उन्होंने हॉकी स्टिक और भाला मंगाई.  इसके बाद उन्होंने नीरज चोपड़ा और श्रीजेश से ऑटोग्राफ लिया. बिग बी ने नीरज चोपड़ा से भाले पर और हॉकी खिलाड़ी पीआर श्रीजेश से हॉकी स्टिक पर आटोग्राफ लिया. इसके बाद श्रीजेश ने पूरी भारतीय हॉकी टीम के ऑटोग्राफ से सजी जर्सी अमिताभ को गिफ्ट की. शो के दौरान नीरज चोपड़ा और श्रीजेश ने अमिताभ को अपने स्ट्रगल, ट्रेनिंग और मेडल जीतने से पहले फेस की गई परेशानियों का जिक्र किया.

नीरज चोपड़ा और पीआर श्रीजेश ने 13 सवालों के जवाब देकर 25 लाख रुपए जीते. इस साल के ओलंपिक में पदक जितने वाले इन दोनों खिलाड़ियों ने 13 सवालों के जवाब देने में केवल दो लाइफलाइन का प्रयोग किया. उनके पास दो लाइफलाइन भी बची हुई थी, लेकिन खेल खत्म की घोषणा करने वाली बेल बज गई. इसके बाद ‘शानदार शुक्रवार’ के दिन का खेल खत्म हो गया.

नीरज चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को बताया कि, ‘ये मेरा पहला ओलंपिक था और मुझे कोरोना का संक्रमण हो गया. मन में अलग-अलग तरह के प्रश्न उठ रहे थे, लेकिन गोल्ड जीतने के कारण पोडियम में जब भारत का राष्ट्रगान बज रहा था, तब लगा कि इससे बढ़कर कुछ नहीं है.’ नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक में 87.58 मीटर दूर भाला फेंक कर इस खेल में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय हैं.

श्रीजेश ने एपिसोड की शुरुआत में बताया कि पिछले 3 ओलंपिक में भारत का हॉकी में अच्छा प्रदर्शन नहीं था. इसके कारण लोग हॉकी टीम की आलोचना करते थे, गालियां देते थे, लोग कहते थे कि हॉकी टीम लोगों का पैसा बर्बाद करती है. मैंने अपने सभी साथियों को हर मैच में जान लड़ाने को कहा था. पूरी टीम के अच्छे खेल से भारत ने हॉकी में 41 साल बाद कांस्य पदक जीता.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.