KKR mentor David Hussey says Andre Russell likely to be available for ipl play offs 2021

Spread the love

नई दिल्ली. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के मुख्य सलाहकार डेविड हसी ने कहा कि टीम के चोटिल ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (Andre Russell) के इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के प्लेऑफ तक फिट होने की संभावना है. केकेआर ने गुरुवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 86 रन से बड़ी जीत दर्ज करके प्लेऑफ में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर दी है. उसका मुकाबला सोमवार को एलिमिनेटर में तीसरे स्थान की टीम से होगा.

हसी ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘रसेल का बुधवार को फिटनेस परीक्षण हुआ था और मुझे लगता है कि वह जल्द वापसी करेगा. वह प्लेऑफ में खेलने के लिये कड़ी मेहनत कर रहा है. उसका खेलना केवल हमारे लिये ही नहीं टूर्नामेंट के लिये भी महत्वपूर्ण है. वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी है और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता है.’’ दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं जबकि केकेआर ने चौथे स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत की है. उसने लीग चरण में 14 मैचों में 14 अंक के साथ अपने अभियान का अंत किया और उसका रन रेट अन्य टीमों से बेहतर है.

हसी ने स्वीकार किया कि भारतीय चरण में संघर्ष करने के बाद केकेआर का यूएई चरण में भाग्य बदला. उन्होंने कहा, ‘‘टूर्नामेंट के शुरू में हम वैसी क्रिकेट नहीं खेल पाये जैसी खेलना चाहते थे. ऐसे में बीच में कुछ समय मिलना हमारे लिये अच्छा रहा. इससे हम नये सिरे से रणनीति तैयार करने में सफल रहे.’’ केकेआर की इस सफलता के लिये उन्होंने मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम को श्रेय दिया. उन्होंने कहा, ‘‘मैकुलम शांतचित होकर काम करते हैं और उनके पास टीम को आगे बढ़ाने की योजना है. उनका मानना है कि प्रत्येक खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करे. वह प्रत्येक को यह अहसास दिलाते हैं कि वह टीम का सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं.’’

यह भी पढ़ें:

दीपक चाहर का बहन मालती ने उड़ाया मजाक, ‘धूम’ के उदय चोपड़ा से की तुलना

BCCI अगर आईसीसी की फंडिंग रोक दे तो बर्बाद हो सकता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड: रमीज राजा

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि उनका कोई भी बल्लेबाज राहुल तेवतिया का साथ नहीं दे पाया जिन्होंने एक छोर संभाल रखा था. सैमसन ने कहा, ‘‘शारजाह तेवतिया का पसंदीदा मैदान है. उसे यहां बल्लेबाजी करना पसंद है. हम उसके साथ अच्छी साझेदारी निभा सकते थे. हम मैच को करीबी बना सकते थे. उसने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की. वह चाहता था कि कोई उसका साथ दे और साझेदारी निभाये. हम ऐसा नहीं कर पाये और हमें मैच गंवाना पड़ा.’’

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.