Kushal Perera 153 Not Out Knock Is All Like What Brian Lara Did Back In 1999 Against Australia | कुशल परेरा ने याद दिला दी 20 साल पहले ब्रायन लारा की ऐतिहासिक पारी

Spread the love

कुशल परेरा ने याद दिला दी 20 साल पहले ब्रायन लारा की ऐतिहासिक पारी



शनिवार को कुशल परेरा ने अपनी शानदार पारी की बदौलत श्रीलंका को किंग्समेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक जीत दिलाई. 153 रनों की अपनी की बदौलत उन्होंने लंबे समय से जीत के लिए जूझ रही श्रीलंका को अहम जीत दिलाई.

परेरा की इस पारी को देखकर बाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा की याद दिला दी. 20 साल पहले साल 1999 में लारा ने ऐसी ही पारी खेलकर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई थी. साल 1999 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 153 रनों की ही पारी खेलकर टीम को श्रीलंका की ही तरह एक विकेट से अहम जीत दिलाई थी. श्रीलंका की तरह उस समय वेस्टइंडीज को भी 300 से अधिक का लक्ष्य दिया गया था. परेरा की तरह ब्रायन लारा भी पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे. दोनों ही खिलाड़ियों को आठवें और ग्यारवें नंबर के बल्लेबाजों का साथ मिला. जहां परेरा को विश्वा और धनंजया डी सिल्वा की मदद हासिल हुई वहीं 20 साल पहले लारा को आठवें नंबर पर आए जिम्मी एडम और 11वें नंबर के बल्लेाबाज कोर्टनी वॉल्श का साथ मिला था.

विज्डन में इस पारी को डॉन ब्रेडमैन की 1937 एशेज के दौरान बनाए गए 270 रनों की पारी के बाद दूसरी सर्वश्रेष्ठ पारी बताया गया है. परेरा की पारी ने टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त दिला दी वहीं लारा की पारी ने टीम को 2-1 से सीरीज जीतने में मदद की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.