National Badminton Championship Stag Is Set For Final Clash Between Saina Nehwal And Pv Sindhu Sd | National Badminton Championship: सायना-सिंधु के बीच होगी फाइनल जंग

Spread the love

National Badminton Championship: सायना-सिंधु के बीच होगी फाइनल जंग



भारत की टॉप शटलर पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के बीच एक बार फिर मुकाबले का मंच तैयार हो गया है. दोनों ने  ने शुक्रवार क अपने अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर 83वीं सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप के महिलासिंगल्स के फाइनल में रोमांचक मुकाबला तय कर दिया है  पिछले साल नागपुर में भी इन दोनों के बीच खिताबी मुकाबला हुआ था.

सिंधु ने सेमीफाइनल में असम की 19 वर्षीय अश्मिता चालिहा को 21-10, 22-20 से जबकि सायना ने नागपुर की वैष्णवी भाले को 21-15, 21-14 से हराया.  सायना ने पिछले साल नागपुर और फिर गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक के मैच में सिंधु को हराया था. सिंधू शनिवार को होने वाले फाइनल में इसका बदला चुकाने करने की कोशिश करेंगी.

मेंस सिंगल्स में दो बार के पूर्व चैंपियन सौरभ वर्मा ने मुंबई के कौशल धर्मामर को 21-14, 21-17 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया.
मिक्स्ड डबल्स में रोहन कपूर और कुहू गर्ग ने अपनी प्रतिष्ठा के साथ न्याय करते हुए फाइनल में जगह बनाई. विश्व की 46वें नम्बर की जोड़ी ने बिग्नेस देवाल्कर और हरिका वी को 32 मिनट में 21-15, 21-16 से हराया.
फाइनल में उनका सामना मनु अत्री और मनीषा के. से होगा, जिन्होंने श्लोक रामचंद्रन औऱ मिथुला यूके को 21-18, 21-17 से हराया.

महिला डबल्स में मेघना जक्कमपुडी और पूर्विशा एस राम ने खिताब के लिए अपना प्रयास जारी रखते हुए कुहू गर्ग और अनुष्का पारीख को 21-13, 21-16 से हराया. फाइनल में इस जोड़ी का सामना शिखा गौतम और अश्विनी भट से होगा, जिन्होंने अपर्णा बालन और श्रुति केपी को 21-19, 24-22 से पराजित किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.