RCB vs KKR Virat Kohli Gets into heated Argument with Umpire Virender Sharma Sunil gavaskar not happy with Skipper

Spread the love

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB vs KKR Eliminator) को 2 गेंद रहते ही 4 विकेट से हरा दिया. इस हार के साथ ही आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गई और बतौर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का इस टीम के साथ सफर खत्म हो गया. इस मैच में कोहली की एक फैसले को लेकर ऑन फील्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा (Virender Sharma) से बहस हो गई. यह वाकया केकेआर की पारी के सातवें ओवर में हुआ. यह ओवर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) फेंक रहे थे और स्ट्राइक पर राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) थे.

चहल की एक गुगली को राहुल ठीक से नहीं पढ़ पाए और गेंद सीधे उनके पैड से टकरा गई. आरसीबी के खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू की जोरदार अपील की. लेकिन अंपायर ने राहुल को नॉट आउट करार दिया. लेकिन कोहली ने विकेटकीपर से पूछा कि गेंद सीधे पैड पर लगी है ना. विकेटकीपर से ग्रीन सिग्नल मिलते ही कोहली ने रिव्यू ले लिया.

रिव्यू के बाद अंपायर को बदलना पड़ा फैसला
रिव्यू में चहल की गेंद सीधे मिडल स्टंप पर हिट करती नजर आई. रीप्ले देखते ही आरसीबी के खिलाड़ियों और कप्तान को पक्का यकीन हो गया कि राहुल त्रिपाठी एलबीडब्ल्यू हैं. इसके बाद फील्ड अंपायर वीरेंदर शर्मा को अपना फैसला बदलना पड़ा और उन्होंने राहुल को आउट करार दे दिया. बस, फिर क्या था राहुल के पवेलियन लौटते ही विराट अंपायर के पास पहुंच गए और उनसे फैसले को लेकर बहस करने लगे. कोहली के चेहरे पर नाराजगी साफ नजर आ रही थी. दोनों के बीच काफी देर बात हुई.

अंपायर वीरेंदर शर्मा को मैच में 3 बार फैसले बदलने पड़े
अच्छी बात यह हुई कि विराट और अंपायर वीरेंदर शर्मा के बीच इस विवाद का अंत मुस्कुराहट के साथ हुआ. इस मैच में यह तीसरा मौका था, जब अंपायर वीरेंदर शर्मा को अपना फैसला बदलना पड़ा. इससे पहले आरसीबी की बल्लेबाजी के दौरान भी उनके दो फैसले गलत साबित हुए थे.

मेरे लिए वफादारी मायने रखती है, IPL में अपना आखिरी मैच भी बैंगलोर के लिए ही खेलूंगा: विराट कोहली

T20 World Cup: टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं IPL 2021 के 3 स्टार, ट्रेनिंग में करेंगे मदद: रिपोर्ट

गावस्कर को विराट का बर्ताव पसंद नहीं आया
इस मैच में कॉमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर को विराट कोहली का यह अंदाज पसंद नहीं आया. उन्होंने कॉमेंट्री के दौरान कहा कि अगर अंपायर आरसीबी के कप्तान को सफाई देने गए थे तो यह गलत था. क्योंकि उन्हें ऐसा करने की जरूरत नहीं थी. फिर चाहें उनका कॉल सही या गलत हो. कई ट्विटर यूजर्स ने भी इस बर्ताव के लिए कोहली पर निशाना साधा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published.