South Africa Vs Sri Lanka 1st Test Kusal Perera Help Sri Lanka To Remarkable One Wicket Win At Durban | SL vs SA, 1st Test: अकेले परेरा ने साउथ अफ्रीका से छीन ली जीत

Spread the love

SL vs SA, 1st Test: अकेले परेरा ने साउथ अफ्रीका से छीन ली जीत



कुसास परेरा के चौथी पारी में दमदार शतक की बदौलत श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका को पहले टेस्‍ट में एक विकेट से मात दे दी. डरबन में खेले गए सीरीज का पहले टेस्‍ट एक दिन पहले ही खत्‍म हो गया. हालांकि मुकाबले में मेजबान का पलड़ा भारी दिख रहा था, लेकिन परेरा ने चौथे दिन टिककर बल्‍लेबाजी की और अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी. परेरा ने नाबाद 153 रन बनाए. साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 235 रन बनाए के बाद श्रीलंका की पहली पारी को 191 रन पर समेट दिया था. इसके बाद मेजबान ने दूसरी पारी में 259 रन बनाकर अच्‍छी बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन मेहमान टीम ने परेरा की बड़ी पारी के दम पर नौ विकेट के नुकसान पर 304 रन बनाकर मैच जीत लिया.

अकेले डटे रहे परेरा

मेहमान टीम ने चौथे दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 83 रन से आगे खेलते हुए किया. टीम दबाव में थी. फर्नांडो ने 28 और परेरा ने 12 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन ये जोड़ी सिर्फ 100 के पार पहुंची ही थी कि 110 रन पर फर्नांडों के रूप में श्रीलंका को चौथा झटका लग गया. इसके तुरंत बाद डिकवेला भी डक हो गए. 110 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद एक छोर पर परेरा डटे रहे और दूसरे छोर पर उन्‍हें सिल्‍वा 48 से थोड़ा बहुत योगदान मिला. 206 रन पर जैसे ही सिल्‍वा केशव महाराज की गेंद पर बोल्‍ड हुए, उनके तुरंत बाद लकमल डक हो गए. 206 रन पर श्रीलंका के सात विकेट गिर चुके थे और टीम जीत लक्ष्‍य से अभी भी काफी दूर ही. परेरा के पास अब पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों का ही साथ है. ऐसे में परेरा ने एक छोर से आतिशी पारी खेलना शुरू किया और दूसरे छोर पर पुछल्‍ले बल्‍लेबाज टिककर उनका साथ देने लगे. 226 रन पर नौ विकेट गिरने के बाद मेजबान को जीत के लिए जहां एक विकेट की जरूरत थी, वहीं श्रीलंका लक्ष्‍य से दूर थी. ऐसे में फर्नांडो ने परेरा ने साथ मिलकर अटूट 78 रन की साझेदरी की. इस साझेदारी में जहां फर्नांडो ने 27 गेंद पर छह रन बनाए. वहीं परेरा ने 68 गेंदों पर 67 रन बनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.