SSP took strict action against police personnel who tarnish the image of Aligarh Police | अलीगढ़ पुलिस की छवि धूमिल करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ एसएसपी ने की सख्त कार्रवाई

Spread the love


अलीगढ़एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक
कलानिध नैथानी, एसएसपी अलीगढ़ - Dainik Bhaskar

कलानिध नैथानी, एसएसपी अलीगढ़

ड्यूटी के दौरान शराब पीकर उपद्रव करने और पुलिस की छवि धूमिल करने वाले तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सख्त कार्रवाई की है। तीनों पुलिस कर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। एसएसपी ने देर रात आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की। तीनों पुलिस कर्मियों पर आरोप है कि इन्होंने ऑन ड्यूटी रहते हुए शराब पी और पुलिस की छवि को आमजनों के सामने धूमिल करने का काम किया। इसके साथ ही पुलिस के उच्च अधिकारी मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं।

इन तीनों के खिलाफ हुई कार्रवाई

एसएसपी के निर्देशानुसार थाना क्वार्सी में पीआरवी 736 में तैनात कांस्टेबल देवेश कुमार, थाना बन्नादेवी में पीआरवी 711 में तैनात कांस्टेबल यतेंद्र कुमार और यातायात पुलिस के कांस्टेबल रवि कुमार को निलंबित किया गया है।

इसमें थाना बन्नादेवी में तैनात कांस्टेबल यतेंद्र कुमार पर आरोप है कि उसने 10 अक्टूबर की रात को ऑन ड्यूटी रहते हुए एसपी सिटी के बारे में अपशब्द कहे। इसके साथ ही अपने साथी पुलिस कर्मियों के साथ भी अभद्रता की और जब उसे थाने लाया गया तो भी वह लगातार हंगामा करता रहा।

वहीं यातायात पुलिस के कांस्टेबल का 10 अक्टूबर की रात को शराब के नशे में मारपीट करने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें सिपाही पर आरोप है कि उसने किराए के लिए टेंपो चालक और आम यात्रियों से मारपीट की। जिसके बाद उसके साथ भी जमकर मारपीट हुई थी और उसकी वर्दी भी फाड़ दी गई थी। इसका वीडियो भी वायरल हुआ था और इससे पुलिस की छवि खराब हुई थी। जिसके बाद मामले की जांच उच्च अधिकारियों के जरिए की जा रही है।

डायल 112 प्रभारी भी हुए लाइन हाजिर

एसएसपी ने काम में शिथिलता और अधीनस्थ पुलिस कर्मियों पर नजर रखने में लापरवाही करने पर डायल 112 के प्रभारी निरीक्षक हरिविलास सिंह को भी लाइन हाजिर कर दिया है। उनके स्थान पर तत्काल प्रभाव से प्रभारी निरीक्षक हरीशंकर वर्मा को नियुक्त किया गया है।

पुलिस की छवि के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि पुलिस का काम आमजनों की रक्षा करना और उनमें पुलिस के विश्वास को बनाए रखना है। शराब के नशे में अगर कोई पुलिस कर्मी इस छवि को धूमिल करेगा तो यह बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिसके चलते तीनों आरोपी पुलिस कर्मियों के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है और मामले की विस्तृत जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.