Uttarakhand Govt extends COVID induced curfew for seven days till August 31 उत्तराखंड सरकार ने 7 दिन के लिए बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, जानें तारीख

Spread the love

Uttarakhand Govt extends COVID curfew : देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का कहर कम हो गया है, लेकिन अभी तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Aug 2021, 10:31:07 PM
corona virus

उत्तराखंड सरकार ने 7 दिन के लिए बढ़ाया कोरोना कर्फ्यू, (Photo Credit: फाइल फोटो)

देहरादून:

Uttarakhand Govt extends COVID curfew : देश में कोरोना वायरस (Corona Virus) की दूसरी लहर का कहर कम हो गया है, लेकिन अभी तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है. कोरोना संक्रमण (Covid-19) पर काबू पाने के लिए जोरशोर कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) कार्यक्रम चल रहा है. इस बीच उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि राज्य में सात दिन के लिए कोरोना कर्फ्यू को बढ़ा दिया गया है. उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Govt) ने कोविड से संबंधित कर्फ्यू को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया है. 

आपको बता दें कि पिछले दिनों कोरोना केसों में आई गिरावट को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने आंशिक कोरोना कर्फ्यू (Covid Curfew) में ढील देते हुए कोविड कर्फ्यू की तारीख को बढ़ा दिया है. साथ ही दुकानों समेत अन्य चीजों के खुलने का समय भी बढ़ा दिया गया है. वहीं, सावन माह में उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा भी रद्द कर दिया था.

उत्तराखंड सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन में कहा गया है कि कोरोना केसों की संख्या में आ रही कमी को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू की अवधि में विवाह समारोह में अधिकतम 50 लोगों को कोरोना टेस्ट (72 घंटे के भीतर) के साथ शामिल होने की मंजूरी दी गई है, लेकिन यह अनुमति प्रशासन से ली जाएगी. वहीं, अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग ही शामिल हो सकते हैं. 

राज्य के सभी औद्योगिक, प्रशिक्षण संस्थान, पॉलिटेक्निक, मेडिकल, महाविद्यालय और नर्सिंग कॉलेज, कृषि आदि संस्थान को खोलने के लिए संबंधित विभाग की ओर से भी गाइडलाइन जारी की जाएगी. गाइडलाइन के अनुसार, राज्य के कोचिंग संस्थान जो 18 वर्ष से ऊपर के छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण और कोचिंग देते हैं, वह 50 फीसदी क्षमता से ही खुलेंगे. अगर पर्यटन स्थलों पर कोरोना से जुड़ी सावधानी नहीं बरती गई तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.



संबंधित लेख

First Published : 23 Aug 2021, 09:59:50 PM

For all the Latest States News, Uttarakhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Leave a Reply

Your email address will not be published.